इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामला राज्यसभा में उठाएंगे सांसद प्रमोद तिवारी

0
28
इलाहाबाद विश्वविद्यालय: फीस वृद्धि के विरोध में आए सांसद प्रमोद तिवारी, कहा- गरीब छात्रों को शिक्षा किया जा रहा है वंचित

प्रयागराज: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सिविल लाइन स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के फीस वृद्धि के विरोध में बैठे छात्रों का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार अब गरीब छात्र-छात्राओं को शिक्षा से वंचित करने लिए काम करना शुरू कर दिया है। सरकार और विश्विद्यालय प्रशासन की ओर से ऐसे करके छात्र-छात्राओं को हतोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी इसका पूर्ण रूप से विरोध करती है। 





राज्यसभा में उठाएंगे फीस वृद्धि का मामला


प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश का गौरव व भारत का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि तत्काल रूप से वापस ले लेनी चाहिए। उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाए जाए। साथ ही ये भी कहा कि छात्रों की मांग और उनके हित की बात राज्यसभा में उठने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी। इस लड़ाई में हम सभी साथ हैं। 


यूपी में नहीं है कानून व्यवस्था का डर


राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि यूपी सरकार में अपराधियों को कानून व्यवस्था का डर नहीं है। लखीमपुर खीरी में दलित समुदाय के दो नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म करके मौत के घाट उतार दिया गया, अब यूपी सरकार कहा हैं। यूपी सरकार कानून व्यवस्था चलाने में पूरी तरह से असफल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here