ईडी ने गायत्री प्रजापति की बेनामी जमीन को किया अटैच, अभी तक 90 करोड़ की संपत्ति जब्त

0
147

लखनऊ।अमेठी के पूर्व विधायक समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं।प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति की बेनामी जमीन को अटैच किया है। लखनऊ के मोहनलालगंज के इंद्रजीत खेड़ा में जमीन को ईडी ने अपने कब्ज़े में लिया।ये जमीन गायत्री प्रजापति के नौकर राम सहाय के नाम थी।

आपको बताते चलें कि ईडी ने सोमवार को भी जमीन का बड़ा हिस्सा अपने कब्जे में लिया था।अभी तक ईडी ने गायत्री प्रजापति की 90 करोड़ की संपत्ति अटैच कर चुकी है।ये संपत्तियां मुंबई, अमेठी,सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर में थी। गायत्री के खिलाफ ये कार्रवाई मनी लांड्रिंग के मामले में हो रही है।ईडी ने जमीन को कब्जे में लेकर नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

ईडी ने लगाया नोटिस बोर्ड

ईडी ने जो नोटिस बोर्ड लगाया है उसमें कहा गया है कि मनी लांड्रिंग अधिनियम 2002 की धारा 8(4) के तहत यह संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय, भारत सरकार के कब्जे में है।इस जमीन पर किसी प्रकार का अंतरण अवैध होगा और अतिक्रमी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।ये नोटिस ईडी के उप निदेशक की तरफ से लगाई गई है। नोटिस बोर्ड पर ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय का पता भी लिखा गया है। बताया जा रहा है ये जमीन लगभग 10 बीघे है।इस जमीन को गायत्री प्रजापति ने अपने नौकर राम सहाय के नाम लिखवाई थी। ईडी ने इसे बेनामी संपत्ति मानते हुए अपने कब्जे में लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here