उत्तर प्रदेश के लोगों को एयरपोर्ट सुविधाओं जैसी बेहतरीन बस अड्डे मिलेंगे- मंत्री दयाशंकर सिंह

0
52

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भारत सरकार द्वारा प्रत्येक राज्य में पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में एक-एक बस स्टेशन का निर्माण हवाई अड्डे की भांति बस पोर्ट के रूप में कराये जाने की योजना के अन्तर्गत बस स्टेशन सोनौली जनपद-महराजगंज का अत्याधुनिक सुविधाओ से युक्त बस स्टेशन के रूप में विकसित करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी आवश्यक कार्रवाई पूरी की जा चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

श्री सिंह ने बताया कि सोनौली बस स्टेशन को सड़क तल से ऊंचा करने, हाई मास्क, पीने के पानी की व्यवस्था एवं यात्रियों को बैठने हेतु प्रबन्ध आदि की उत्तम व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि शेष कार्य भारत सरकार की योजना के अन्तर्गत सम्पादित कराया जायेगा।

दयाशंकर सिंह ने बताया कि बार्डर पर क्रमशः कुहीराज वूठीबारी, एवं बढ़नी में अत्याधुनिक बस अड्डा के निर्माण कराये जाने की भी योजना है।उन्होंने बताया कि परिवहन निगम बस स्टेशन सौंदर्यीकरण की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है। प्रदेश के लोगों को एयरपोर्ट सुविधाओं जैसा ही बस स्टेशन मिलेगा।

श्री सिंह ने बताया कि बार्डर एरिया डेवेलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत 8 जनपद क्रमश पीलीभीत, लखीमपुर, श्रावस्ती,बहराइच, बलरामपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर मे भी मूलभूत सुविधाओ को विकसित किया जाना है जिसके अंतर्गत परिवहन निगम द्वारा परिवहन सुविधाओ को भी विकसित किया जाएगा।

न्यूज़ ऑफ इंडिया (एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here