उन्नाव की बेटी सौम्या मिश्रा का पीसीएस परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान

0
99

यूपी के उन्नाव जिले की रहने वाली सौम्या मिश्रा ने पीसीएस परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। सौम्या को यह सफलता दूसरी बार में मिली है। इसके पहले सौम्या ने पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा भी नहीं पास कर पाई थी ऐसे में बुधवार को आए रिजल्ट को अप्रत्याशित रूप में देखती है।

पिता है टीचर तो मां है ग्रहणी

सौम्या उन्नाव जिले के पुरवा तहसील के अजयपुर गांव के निवासी राघवेंद्र मिश्रा की बेटी है । सौम्या के एक भाई और एक बहन है । माता रेणु मिश्रा हाउस वाइफ है । सौम्या के पिता राघवेंद्र मिश्रा दिल्ली में प्रवक्ता है । पिता की नौकरी दिल्ली में होने के कारण पूरा परिवार दिल्ली के भजनपुरा इलाके में रहता है । हालांकि उन्नाव में परिवार के अन्य लोग रहते है और गांव आना जाना लगा रहता है ।

दिल्ली में हुई सौम्या की पढ़ाई

सौम्या की ज्यादातर पढ़ाई दिल्ली में ही पूरी हुई है उन्होंने कक्षा 1 से 12 तक की पढ़ाई दिल्ली में हुई है। माता पिता का मिला पूरा सहयोग एनबीटी ऑनलाइन ने सौम्या मिश्रा से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसे रिजल्ट की हमें उम्मीद नहीं थी । पहली बार जब हमने परीक्षा दिया था तो प्रारंभिक परीक्षा भी नहीं क्लियर हो पाई थी। फिर भी हम अपना एम लेकर आगे बढ़ते रहे और रिजल्ट सामने है । सौम्या ने बताया की हमने भूगोल विषय में अपनी तैयारी की थी । साथ ही कहा कि इस सफलता के पीछे हमारे माता पिता का बड़ा हाथ है क्योंकि उन्होंने पूरी छूट दी थी और पूरा सपोर्ट किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here