एटा से मिलेगी देश को बिजली,मार्च 2023 तक पहली यूनिट चालू होगी:सीएम योगी

0
93

एटा।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार सुबह एटा के मलावन में जवाहर तापीय परियोजना पहुंचे। सीएम ने परियोजना का निरीक्षण किया और इसके बाद विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार एटा आया हूं।एटा की जनता का चुनाव जिताने के लिए आभार व्यक्त किया।

सीएम योगी ने कहा कि एटा में इतना बड़ा संयंत्र लगाया गया है।इससे अगले साल बिजली उत्पादन शुरू होगा, जिससे पूरे देश को बिजली मिलेगी। इससे विकास होगा और एटा को पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि एटा में मेडिकल कालेज होगा कोई नहीं सोचता था लेकिन अब इसका निर्माण अंतिम चरण में है।जलेसर का जिक्र करते हुए कहा कि जलेसर के घंटे के बिना कोई धार्मिक अनुष्ठान पूरा नहीं होता है। अयोध्या में राम मंदिर के लिए यहां घंटा बन रहा है, जिससे दुनिया में सनातन धर्म की आवाज सुनाई देगी।

सीएम योगी ने कहा कि अमृत महोत्सव के हम साक्षी बन रहे हैं,ये यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बना है, विकास को नई गति मिली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन से विषम परिस्थितियों में यह कार्य संभव हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here