किसानो की समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरे सकिपा कार्यकर्ता

0
35

कौशाम्बी समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान मे सोमवार को जिला मुख्यालय मंझनपुर में किसानो की समस्यायों को लेकर प्रदर्शन किया गया जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से समस्यायों के निस्तारण की मांग की गई। ज्ञापान स्वीकार करते हुए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने जल्द ही समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

दिए गए ज्ञापन में आवारा पशुओं से किसानो को निजात दिलाने, नहर की सफाई के नाम पर की गई खानापूर्ति की जांच करने, जिले की कई जगहों में नहर कटने से किसानो को हुए नुकसान का मुआवजा देने एवं दोषी ठेकेदारों और अधिकारियों पर कार्यवाही करने, कृषि विभाग द्वारा नकली खाद बीज की बिक्री करने वाले दुकानदारों के नकली खाद बीज का सैंपल के आधार पर दोषी दुकानदारों पर कार्यवाही करने एवं निजी नलकूप संचालकों से विद्युत मीटर लगाने के नाम पर हो रही वसूली बंद करने एवं वसूली करने वाले दोषी जनों पर समुचित कार्यवाही करने जैसी मांगे शामिल थीं।

इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी नेताओ ने कहा कि आवारा पशुओं से किसानो की फसलों का भारी नुकसान हो रहा है और किसान रातभर खेतों में फसल की रखवाली करने को विवश है जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग किसानो को आवारा पशुओं से निजात दिलाए अन्यथा किसानों के साथ धरना प्रदर्शन किया जायेगा |

अमन कुमार कौशाम्बी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here