कुदरत का करिश्मा:महिला ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, देखकर नर्स की निकल गई चीख

0
71

हरदोई।उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया,जिसे देखकर परिजन ही नहीं डॉक्टर भी हैरान हैं।बच्चे के शरीर का 60 फीसदी हिस्से में बाल उगे हुए हैं। बच्चे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामला जिले के बावन सीएचसी का है।राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम ( RBSAK) की टीम ने सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में इस बच्चे को चिन्हित किया है।बताया गया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। अब RBSAK बच्चे को इलाज के लिए लखनऊ भेजेगा।

डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है।जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जन्माधर मस्सा के रूप में एक बड़ा दाग है। फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

सीएचसी के अधीक्षक और एसीएमओ डॉ. पंकज मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया, उसे देखकर डॉक्टर और परिजन हैरान रह गए। बच्चे की पीठ से लेकर पूरे शरीर के 60 फीसदी हिस्से पर ब्लैकनेस है और उसपर बाल उगे हुए हैं।

सीएचसी अधीक्षक का कहना है कि अपने 22 साल के करियर में उन्होंने ऐसा केस पहले कभी नहीं देखा। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी आरबीएसके टीम को दी गई, जिसके बाद एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन ने बच्चे को चिन्हित किया और बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here