गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का करीबी अफरोज की 43 करोड़ की संपत्ति कुर्क,बहुचर्चित एंबुलेंस मामले का है आरोपी

0
79

सोनभद्र। बांदा जेल में बंद म‌ऊ के पूर्व विधायक गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबियों पर भी प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा हैं। मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय सदस्य अफरोज खां उर्फ चुन्नू के परिवार से जुड़ी 43 करोड़ की संपत्ति मंगलवार को कुर्क की गई।अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम से ओबरा में लगभग दो करोड़ का मकान और पटवध में 40 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई।बाराबंकी में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट से जुड़े मामले में ये कार्रवाई हो रही है।

मंगलवार को ओबरा तहसील में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय सदस्य अफरोज खां उर्फ चुन्नू के परिवार से जुड़ी 43 करोड़ की चार संपत्ति बाराबंकी पुलिस ने कुर्क की। इसमें ओबरा बाजार में निर्मित दो करोड़ रुपए का मकान और पटवध गांव में लगभग 40 करोड़ रुपए की दुकानें और जमीन है। ये संपत्ति अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन के नाम पर है। मुख्तार अंसारी गैंग पर जिले में ये पहली कार्रवाई है। मुख्तार अंसारी से संबंध रखने वाले अन्य लोगों में इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।



आपको बता दें कि बाराबंकी के बहुचर्चित एंबुलेंस मामले में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के साथ गाजीपुर का अफरोज खां उर्फ चुन्नू मुख्य आरोपी है। अफरोज पर आपराधिक साजिश कर दस्तावेजों के आधार पर एंबुलेंस खरीदने और गैंग बनाने पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है। इस मामले में बाराबंकी जिलाधिकारी न्यायालय ने अफरोज खां और उसके भाई उमेर खां से जुड़ी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है। तीन सितंबर को जारी आदेश के अनुपालन में बाराबंकी पुलिस मंगलवार को ओबरा पहुंची। तहसील प्रशासन से मिलकर कुर्की की कार्रवाई शुरू की।उपजिलाधिकारी राजेश सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने ओबरा के बिल्ली मारकुंडी में निर्मित उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम पर दर्ज तीन मंजिला मकान और जमीन को कुर्क किया। इसकी मुनादी कराते हुए दीवारों पर सूचना अंकित कराई गई।

एसडीएम राजेश सिंह ने बताया कि मकान की कीमत करीब दो करोड़ 10 लाख और जमीन करीब 23 लाख रुपए की है। इसी तहसील क्षेत्र के पटवध में करीब 39 करोड़ रुपए मूल्य की जमीन और 1.60 करोड़ मूल्य का कटरा (दुकानें) कुर्क किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here