चायल तहसील की महिला लेखपाल की हत्या के अभियुक्त 48 घंटे में पिपरी पुलिस के चढ़े हत्थे

0
50

चायल/कौशाम्बी चायल तहसील में कार्यरत चकबंदी महिला लेखपाल की हत्या के अज्ञात अभियुक्तों को पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव व एएसपी समर बहादुर के निर्देशन व सीओ चायल श्यामकांत सिंह के नेतृत्व में पिपरी पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का 48 घण्टे के अन्दर खुलासा कर दिया है।

गौरतलब हो कि 8 जनवरी को थाना पिपरी में रात्रि 8 बजे एक गुमशुदगी दर्ज की गई ,जिसके अनुसार चकबंदी लेखपाल किरण रूपौलीया पत्नी स्वर्गीय कृष्ण कुमार रूपोंलीया निवासी एल-2 बुधविहार कालिंद्रीपुरम प्रयागराज उम्र करीब 40 वर्ष जो वर्तमान में तहसील चायल में चकबंदी लेखपाल के पद पर कार्यरत थी, और 7 जनवरी को घर से ड्यूटी हेतु तहसील चायल आई थी । और अपनी ड्यूटी पर भी मौजूद रही लेकिन वापसी रात्रि 08:00 बजे तक घर न पहुंचने व मोबाइल नंबर बंद जाने पर किरण देवी के लड़के शौर्यजीत द्वारा अपनी मां की काफी खोज बीन की गई परन्तु कोई जानकारी नही हुई.तब इस संबंध में थाना पिपरी पर प्रार्थना पत्र दिया था जिस पर गुमशुदगी दर्ज करते हुए महिला की तलाश की जा रही थी।उसी दौरान जानकारी हुई कि जनपद चित्रकूट के थाना राजापुर अंतर्गत एक महिला का शव मिला हुआ है, जिसे उसके बेटे शौर्यजीत द्वारा शिनाख्त की गई तथा वादी द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर गुमशुदगी को तरमीम करते हुए मु0अ0सं0 07/23 धारा 302/201 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था ।

आनन फानन में घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी बृजेश श्रीवास्तव द्वारा टीमें गठित कर निर्देशित किया गया था। जिस पर सीओ चायल श्यामकांत सिंह के नेतृत्व ने थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह टीम ने हत्या के 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूंछताछ में जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक महिला लेखपाल 7 जनवरी को सायंकाल तहसील चायल गेट से एक लाल रंग की रिट्ज कार में बैठकर चायल से मखऊपुर मोड की तरफ गई थी तत्पश्चात पुलिस बताये गए रूट के कैमरों को चेक किया गया। जानकारी हुई कि लाल रंग रिट्ज कार शुभम मिश्रा की है जिस पर शुभम मिश्रा की तलाश करते हुए पकड़ा गया और जब कड़ाई से पूछताछ की गई तब शुभम मिश्र ने बताया कि उसने मृतका महिला लेखपाल का ट्रैक्टर किराए पर लिया था और इसी ट्रैक्टर के कागजात लेने के लिए शुभम मिश्रा मृतका के पास 7 जनवरी को तहसील चायल गया था । शुभम मिश्रा को इस ट्रैक्टर के बदले में हर महीने ₹25000 मृतका को किराया देना होता था, लेकिन कुछ महीनो से पैसे ना दे पाने के कारण शुभम मिश्रा के ऊपर बकाया पैसे बढ़ते जा रहे थे और दूसरी तरफ महिला द्वारा भी अपना ट्रैक्टर वापस लेने हेतु कहा जा रहा था । जिससे शुभम मिश्रा परेशान रहता था क्योंकि शुभम मिश्रा ट्रैक्टर की कमाई पर ही आश्रित था । इसी कारण शुभम मिश्रा महिला लेखपाल को कामतानाथ चित्रकूट दर्शन कराने के बहाने ले जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर महिला को तमंचे की बट व ईट पत्थर से मारकर हत्या कर उसका शव राजापुर थाना क्षेत्र में फेंक दिया था ।

अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त तमंचा व ईट/पत्थर तथा लाल रंग की रिट्ज कार बरामद कर ली गयी है। विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्तों को न्यायालय भेजा दिया गया है।


गिरफ्तार अभियुक्तगण
1. शुभम मिश्रा पुत्र स्व0 शिव नरेश मिश्रा नि0 तिल्हापुर थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी ।
2. विक्रम सिंह उर्फ विक्कू पटेल पुत्र बादाम सिंह निवासी फरीदपुर थाना पिपरी जनपद कौशाम्बी हाल पता नेवादा थाना सरायअकिल जनपद कौशाम्बी ।

3. आशीष पासी पुत्र मनोज कुमार निवासी बहुगरा थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी ।
4. मुनील पासी पुत्र स्व0 छोटू निवासी गोपालपुर सेवथा थाना पिपरी जनपद कौशाम्बी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here