छात्र महापंचायत को लेकर समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में गठित किया डेलिगेशन

0
77

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर 400% फीस वृद्धि व छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में आंदोलन का 897 वां दिन भी जारी रहा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि व छात्रसंघ बहाली को लेकर चल रहे आंदोलन को लेकर आंदोलनकारी छात्रों की तरफ से आहूत की गई दिनांक 12 जनवरी (राष्ट्रीय युवा दिवस) 2023 को छात्र महापंचायत के आयोजन में समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव के निर्देश पर पूर्व सांसद बदायूं धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में एक डेलिगेडेलिगेशन गठित की है।

डेलिगेशन में विधायक ओम प्रकाश सिंह, विधायक डॉक्टर आरके वर्मा, विधायक अतुल प्रधान, विधायक संदीप पटेल, पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा, निवर्तमान जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी योगेश यादव, निवर्तमान महानगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी सैयद इफ्तेखार हुसैन शामिल हैं।

वहीं दूसरी तरफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव आंदोलन को समर्थन दिए। सर्वप्रथम शहीद लाल पदम धार को माल्यार्पण करने के बाद आंदोलन को सफल एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे कैंपस में भ्रमण कर छात्रों से युवा दिवस के अवसर पर होने वाले छात्र महापंचायत को लेकर छात्रों से आवाहन किया और उनका समर्थन मांगा। अवनीश यादव ने कहा कि छात्र महापंचायत में एक लाख से अधिक छात्र उपस्थित होंगे और विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ-साथ इस तानाशाही हुकूमत को भी अपनी ताकत का एहसास इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्र कराएगा।

आंदोलन का नेतृत्व करें अजय यादव सम्राट ने कहा कि छात्र महापंचायत की तैयारी पूरे जोर-शोर से हो रही है। यह छात्र महापंचायत इलाहाबाद विश्वविद्यालय कि कुलपति को संदेश है जो सविनय अवज्ञा को कमजोरी और अहिंसा को कायरता समझती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here