जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के भवन निर्माण कार्य हेतु 20 करोड़ रूपये मंजूर

0
108

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेंसी )



लखनऊ, प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष 2022-23 में जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय, बलिया में प्रथम फेज के भवन के निर्माण कार्य के लिए 20 करोड़ रूपये मंजूर किये हैं।
इस सम्बन्ध में उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आवश्यक आदेश जारी कर दिये गये हैं। आदेशानुसार विश्वविद्यालय के प्रथम फेज के भवनों के निर्माण के लिए स्वीकृत धनराशि कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के डी0सी0एल0 खाते में जमा की जायेगी। कार्यदायी संस्था द्वारा आगणन में अनुमोदित सीमा तक ही सेंटेज/कन्टेन्जेंसी/सुपरविजन/ एजेंसी चार्ज लिया जायेगा। इसके साथ ही इस योजना का कार्य अनुमोदित लागत में ही निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाना सुनिश्चत किया जायेगा तथा भविष्य में योजना का कोई भी पुनरीक्षण स्वीकार नहीं होगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा नियमानुसार समस्त आवश्यक वैधानिक आपत्तियाँ एवं पर्यावरणी क्लियरेन्स सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जायेगा।
 उल्लेखनीय है कि योजना का क्रियान्वयन ई0पी0सी0 मोड/बिल्डिंग द्वारा कराया जाना प्रस्तावित है। इस हेतु लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रश्नगत प्रायोजना के संबंध में ई0पी0सी/मोड बिल्डिंग की समस्त प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here