ढाई बीघे के तालाब पर भू-माफियाओं कब्जा ने किया कब्जा, मंडलायुक्त ने जांचकर कार्रवाई का दिया निर्देश

0
87

अमन कुमार कौशांबी

कौशाम्बी। सिराथू इलाके के भडेसर ग्राम सभा में आराजी संख्या 924(क)ढाई बीघा का तालाब लोगों को खोजे नहीं मिल रहा है। खाली पडे तालाब पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया है। लोगों की शिकायत पर मंडलायुक्त ने जाँच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।
सिराथू तहसील के भडेसर ग्राम सभा में खाटा संख्या 924(क) ढाई बीघे का तालाब राजस्व अभिलेख में दर्ज है। लम्बे अर्से से खाली पडे तालाब पर भू-माफियाओं की निगाह लगी हुई थी। आरोप है कि तहसील प्रशासन से भू-माफियाओं से गठजोड कर तालाब पर कब्जा कर लिया है। साथ ही कुछ हिस्से को प्लाट बनाकर बेच लिया गया है। बाकी हिस्सा में चहारदीवारी बनाकर कब्जा कर लिया गया है। लोगों ने मामले की शिकायत सीएम सहित अफसरों किया तो तहसील प्रशासन खानापूर्ति करने में लग गए है। आरोप है कि भू-माफियााओं को अफसर बचाने में लगे है। तहसील प्रशासन सीमा से लगे बिछौरा ग्राम सभा के तालाब को भी 924 का हिस्सा बता रहें है। साथ ही तालाबी भूमि पर सडक का निर्माण दिखाया जा रहा है। इसके अलावा तालाब को कई खण्डों में दिखाकर निपटाने में लगे हुए है। जबकि जानकारों का कहना है कि खाली पड़े तालाब पर भू-माफिया ने कब्जा कर लिया है। इसके एवज में तहसील के जिम्मेदारों को मोटी रकम भी वितरित की गई है।
भडेसर ग्राम सभा के जिस तालाब पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया है। उसकी कीमत करोडों रुपये है। आरोप है कि तालाब पर कब्जे की शिकायत लगातार लेखपाल तहसील प्रशासन से हो रही है। इसके बावजूद भी कोई कारवाई नहीं हो रही है।
तालाब पर कब्जे की शिकायत मिली है। जांच के निर्देश दिए गए है। सभी दोषियों पर सख्त कारवाई की जाएगी।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here