दयाशंकर सिंह ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर किया औचक निरीक्षण, 10 ओवरलोड ट्रकों का चालान किये जाने के दिये निर्देश

0
105

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेंसी )

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह कल 26 सितम्बर को देर रात लखनऊ से बलिया जाते समय रास्ते में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर ओवरलोड ट्रकों का औचक निरीक्षण किया।
औचक निरीक्षण के दौरान परिवहन मंत्री ने 10 ट्रकों को ओवरलोड पाए जाने पर तत्काल चालान करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ओवरलोड वाहनों की नियमित जांच करें एवं वाहन ओवरलोड पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।
आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अमेठी जनपद के सम्भागीय परिवहन अधिकारी को मौके पर बुलाकर परिवहन मंत्री ने निर्देशित किया कि एक्सप्रेसवे पर चढ़ने एवं उतरने वाले स्थानों पर संबंधित जनपद के आरटीओ समय-समय पर प्रवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित करें। नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित वाहनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए। ओवरलोडिंग से राजस्व एवं सड़कों का नुकसान होता है।
श्री सिंह ने कहा कि ओवरलोड वाहन जिस जगह से रवाना होते हैं और पकड़े जाने वाले स्थान के बीच में जितने भी जनपदों से होकर ओवरलोड वाहन गुजरेगा, उस जगह के संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी संभागीय परिवहन अधिकारी अपने-अपने जनपदों में पूरी सतर्कता के साथ ओवरलोड वाहनों का समय-समय पर जांच करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here