नए लुक में नजर आएगा प्रतापगढ़ जंक्शन,दो अक्तूबर से चालू हो जाएगा चार और पांच नंबर प्लेटफार्म

0
51

मोहम्मद फिरोज़ प्रतापगढ

प्रतापगढ़।आंवला नगरी प्रतापगढ़ जिले का लुक रेलवे के जरिए बदलेगा।यहां रेल सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं।अब तक प्रतापगढ़ जंक्शन पर तीन प्लेटफार्म थे।इसमें पहला शहर साइड में था और दूसरा,तीसरा सहोदरपुर की ओर था। इस जंक्शन से अब तक इन्हीं तीन से काम चल जाता था,लेकिन रेल लाइन के दोहरीकरण के बाद दो अक्तूबर से जंक्शन बदला हुआ नजर आएगा। जंक्शन पर चार और पांच नंबर प्लेटफार्म चालू हो जाएगा।चार और पांच नंबर प्लेटफार्म चालू होने से ट्रेनें लेट नही होंगी।ट्रेनों को आउटर रोक कर प्लेटफार्म खाली होने का इंतजार अब नहीं करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि अभी तक जंक्शन पर तीन प्लेटफार्म और दो अतिरिक्त लाइनें हैं।तीन नंबर प्लेटफार्म के साथ पांच नंबर लाइन पर पद्मावत एक्सप्रेस, भोपाल एक्सप्रेस को सफाई के लिए खड़ा किया जाता है। इससे दो प्लेटफार्म और एक लाइन ही खाली बचती है।अगर एक और दो नंबर प्लेटफार्म व्यस्त हैं तो लखनऊ या फिर बनारस की ओर से आने वाली ट्रेनों को आउटर पर रोक दिया जाता है। प्लेटफार्म खाली होने के बाद ट्रेनों को स्टेशन पर लाया जाता है। इससे ट्रेनें लेट होती हैं।

स्टेशन अधीक्षक शमीम ने जानकारी दी कि दो अक्तूबर से जंक्शन पर चार और पांच नंबर प्लेटफार्म शुरू हो जाएंगे।
लाइनों की संख्या भी बढ़कर नौ हो जाएगी।रिमॉडलिंग का कार्य तेज गति से चल रहा है। दो अक्तूबर को उद्घाटन का दिन तय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here