नगर विकास मंत्री ने सोशल मीडिया से प्राप्त शिकायतों की आनलाइन सुनवाई की

0
82

न्यूज ऑफ इंडिया (एजेंसी)

लखनऊः प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने आज नगरीय निकाय निदेशालय, गोमतीनगर विस्तार में सोशल मीडिया से प्राप्त नगर विकास से संबंधित शिकायतों की आनलाइन सुनवाई की। उन्होंने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिकायतकर्ता एवं अधिकारियों से शिकायत के संबंध में सीधे वार्ता की और शिकायत संबंधी स्थलीय वीडियो फुटेज भी देखे।
नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने झांसी के शिकायतकर्ता राहुल देवरिया की शिकायत नाले का निर्माण कार्य पूरा न कराये जाने तथा लोगों को आने-जाने में परेशानी को लेकर नगर आयुक्त झांसी पुल्कित गर्ग को निर्माण कार्यों में तेजी लाने और 20 दिन में कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनहित के मामलों को उठाने के लिए शिकायतकर्ता को भी धन्यवाद दिया। मंत्री ने प्रतापगढ़ के शिकायतकर्ता राजकपूर विश्वकर्मा की शिकायत मुर्गीफार्म कालोनी सगरा मिराभावन में कूड़े का अंबार लगा होने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए अधिशासी अधिकारी मुदित सिंह को पुख्ता सफाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इसमें जनता का भी सहयोग लें और लोगों को अपने आस-पास की सफाई के लिए जागरूक करें।
ए0के0 शर्मा ने सहारनपुर के प्रदीप उपाध्याय की शिकायत वार्ड-39 कांशीराम कालोनी में सीवरलाइन ब्लाक की शिकायत पर प्रेशर मशीन से शीघ्र ही सफाई करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार गाजियाबाद के श्री रितेश कुमार की शिकायत सुदामापुरी में जल भराव एवं गंदगी के अंबार पर नगर आयुक्त नितिन को कूड़े कचरे का निस्तारण करने एवं गंदगी व जलभराव को शीघ्र हटाने के निर्देश दिये। उन्होेंने कहा कि ऐसे गंदे स्थानों की स्थाई समाधान के लिए लोगों का भी सहयोग लिया जाए और वहां पर पौधरोपण भी कराया जाए।
उन्होंने कानपुर के ब्रजेश कुमार सिंह की शिकायत एमडी भारती इण्टरकालेज के पास कई स्ट्रीट लाइट के पिछले 06 माह से खराब होने की शिकायत पर नगर आयुक्त से संबंधित क्षेत्र में शीघ्र स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार लखनऊ के पत्रकार श्री अभिषेक मौर्या की शिकायत सीतापुर बाईपास दुबग्गा के पास सड़क पर कूड़े का ढे़र लगा होने की शिकायत पर नगर आयुक्त लखनऊ श्री इन्द्रजीत सिंह को निर्देश दिये कि कूड़े के ढे़र का शीघ्र ही निस्तारण कराया जाए और नियमित रूप से कूड़े का उठान हो जहां पर भी कूड़े एवं गंदगी से युक्त स्थान हैं वहां की सफाई कर सौन्दर्यीकरण एवं पौधरोपण करायें।
जनसुनवाई में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, सचिव अनिल कुमार, निदेशक नगरीय निकाय नेहा शर्मा, निदेशक सूडा यशु रूस्तगी, नगर आयुक्त लखनऊ इन्द्रजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here