परिवहन विभाग 05 जनवरी से 04 फरवरी 2023 तक मनाएगा सड़क सुरक्षा माह

0
45

लखनऊ: परिवहन विभाग, उत्तर प्रदेश 5 जनवरी 2023 से 4 फरवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा माह मनाएगा। यह कार्यक्रम एक साथ पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा, जिसमें बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा और उच्च शिक्षा, यातायात पुलिस व पी०डब्ल्यू०डी० विभाग सहभागिता करेगा।
यह बातें उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ कल देर शाम तक चली समीक्षा बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चिंता व्यक्त कर चुके हैं। इसी के दृष्टिगत परिवहन विभाग लोक निर्माण विभाग, यातायात पुलिस और शिक्षा विभाग के साथ जुड़कर 01 माह का सड़क सुरक्षा अभियान चलाएगा।
श्री सिंह ने कहा कि दुर्घटना बहुल क्षेत्रों के बारे में ड्राइवरों को विशेष तौर पर निर्देश दिए जाएं। साथ ही परिवहन विभाग के अधिकारियों के भी नंबर साइन बोर्ड पर अंकित कराए जाएं जिससे कि दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति तत्काल सूचनाएं पुलिस के साथ परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी दे सके। उन्होंने सड़क सुरक्षा पर सुझाव देने के लिए समिति गठित करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि इस सड़क सुरक्षा अभियान का उद्देश्य लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है।
श्री सिंह ने कहा कि ऐसे वाहन जिनका बार-बार चालान हो रहा है उन वाहनों के परमिट को भी निरस्त करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग, अनाधिकृत वाहन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली की अनुश्रवण अपने स्तर पर भी करें और लक्ष्य के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित करें।

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेन्सी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here