पुनर्प्राप्त जन्मदिवस पर मंत्री नन्दी और महापौर ने सपरिवार किया रक्तदान

0
203

मंत्री और महापौर ने दिया अनूठा संदेश, बड़ी संख्या में लोगों ने किया रक्तदान

12 वर्ष पूर्व जिस एरिया में अपराधियों ने ब्लास्ट कर बहाया था खून

12 वर्ष पूर्व 12 जुलाई 2010 को बहादुरगंज के जिस इलाके में आरडीएक्स बम विस्फोट कर खून बहाया गया था, कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी को मौत के घाट उतारने की साजिश रची गई थी, उसी इलाके में मंगलवार को मंत्री नन्दी ने शिविर लगाकर रक्तदान महादान और रक्त निर्भर भारत का संदेश दिया। पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव के अवसर पर मंत्री नन्दी ने अपने आवास पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर सबसे पहले प्रयागराज की महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता नन्दी, पुत्र अभिषेक गुप्ता, पुत्री जान्हवी गुप्ता के साथ रक्तदान किया।
इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भी रक्तदान किया।

मंत्री नंदी ने रक्‍तदान कर दिया संदेश
कैबिनेट मंत्री ने सपरिवार रक्तदान करने के साथ ही सभी से आग्रह किया कि लोगों के हित में सभी स्वस्थ लोगों को समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। यह आयोजन इसीलिए किया गया है कि प्रयागराज जनपद के ब्लड बैंक में रक्त की कमी न रहे। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्मदिन, सालगिरह व अन्य प्रमुख आयोजनों पर रक्तदान करना चाहिए। इससे दूसरे लोगों को प्रेरणा मिलेगी। वास्तव में आप का रक्त दूसरे के लिए जीवन दान है। इससे बड़ा कोई और दान नहीं हो सकता।

मंत्री नंदी इसलिए मनाते हैं पुनर्प्राप्त जन्मोत्सव
यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदी पर आज ही के दिन यानी 12 जुलाई 2010 को 12 वर्ष पूर्व रिमोट कंट्रोल आरडीएक्स बम से हमला किया गया था। उनके सुरक्षाकर्मी व एक पत्रकार की मौत हो गई थे, जबकि नंदी गंभीर रूप से जख्‍मी हुए थे। कई महीने इलाज के बाद वे स्‍वस्‍थ हुए। तभी से यह दिन उनके जीवन में अहम बन गया।
रक्तदान शिविर में स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक, कालविन ब्लड बैंक बेली ब्लड बैंक की टीम के साथ ही रक्त संकल्प, रोटरी क्लब ऑफ इलाहाबाद, ब्लड फॉर यूनिटी संस्था का विशेष सहयोग रहा। विभिन्न कंपनियों ने रक्तदाताओं को उपहार दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here