पुरामुफ्ती से मनौरी बाजार तक सीसी सड़क निर्माण कार्य में देरी से लोग परेशान

0
46

अमन कुमार कौशाम्बी

पुरामुफ्ती से मनौरी बाजार तक सीसी सड़क निर्माण कार्य में देरी से लोग परेशान हो रहे हैं, व्यापार कार्य ठप सा हो गया है। कार्यदायी संस्था के घोर लापरवाही के चलते पुनः नाली निर्माण कार्य हो रहा है जिससे लोगो की परेशानी बढ़ गई है।
बाजार में निर्माण कार्य मे देरी से स्कूली बच्चों, व्यापारियों, आमजन गंभीर समस्या उत्पन्न हो रही है।सड़क निर्माण कार्य के देरी दुर्घटना का सबब बन रहा है,रोजाना दुर्घटना होना आम बात हो गई है।

सड़क निर्माण में देरी से हो रहे जाम में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों के फंस जाने से उन्हें भी ऑफिस पहुंचने में हो जाती है देर।
सड़क निर्माण की कार्यदायी संस्था के लापरवाही के चलते बच्चे देर से पहुंचते है स्कूल, खराब हो रही है उनकी पढ़ाई।

पुरामुफ्ती से मनौरी तक हो रहे सीसी सड़क निर्माण का कार्य धीमी गति से चलने के कारण आम नागरिकों को आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के बीच से गुजरने वाली सड़क के दोनों ओर के दुकानदार व सड़क किनारे बैठने वाले फुटकर दुकानदार निर्माण को लेकर खासा परेशान नजर आ रहे हैं।

पुरामुफ्ती से मनौरी बाजार तक दोनों ओर बनने वाली नाली व सीसी सड़क निर्माण में गुणवत्ता को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कछुआ चाल से चल रहे निर्माण कार्य में ठेकदार द्वारा सूचनादायक बोर्ड भी नहीं लगाया गया है जिससे निर्माण एजेंसी, सड़क निर्माण अवधि, लागत मूल्य, मजदूरी दर व सड़क की दूरी आमजन को पता चल सके।

आवागमन की सुविधा का भी ध्यान नहीं रखा गया और मनमाने तरीके से निर्माण करने से यातायात अवरूद्ध हो रहा है।
निर्माण की ओर मार्ग अवरूद्ध करने का साईन बोर्ड तक नहीं लगाया गया है जिससे बाहर से आने वालों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

सीसी सड़क निर्माण के बाद उचित रूप से पानी भी नहीं डाला जा रहा है और न ही सही ढंग से वाइब्रेटर मशीन का उपयोग किया जा रहा है।सीसी सड़क व नाली निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नहीं, अभी से सीसी सड़क की गिट्टी दिखने लगी है।

सड़क निर्माण के बाद नागरिकों को सुविधा जरूर मिलेगी पर निर्माण को लेकर नागरिकों में गुस्सा तो है ही। वहीं दूसरी ओर घटिया सड़क निर्माण तथा लेटलतीफी को लेकर लोगो ने नाराजगी भी जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here