प्रयागराज के जसरा सब्जी मंडी में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग

0
38

जसरा प्रयागराज।
घूरपुर थाना क्षेत्र की जसरा स्थित नवीन सब्जी मंडी के सब्जी गोदाम में लगी आग देखते-देखते आग ने तीन बड़े गोदामों को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक लोग पहुंच करके आग बुझाते तब तक गोदाम में रखी हुई सब्जी के साथ आढ़तियों के सभी सामान जलकर खाक हो गए। व्यापारियों ने बताया लाखों से ऊपर का नुकसान हुआ है। गौहनिया फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने में लगी लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू पाया गया।
जसरा सब्जी मंडी यमुनापार की सबसे बड़े सब्जी मंडी के रूप में जानी जाती है। जहां पर प्रतिदिन लाखों रुपए की सब्जी का व्यापार होता है तथा यहां से मध्य प्रदेश, मिर्जापुर, बांदा, के फुटकर सब्जी व्यापारी प्रतिदिन सब्जी ले जाने का काम करते हैं।
शुक्रवार शाम 7:30 बजे के लगभग मंडी के आखिरी छोर पर महेंद्र सोनकर की आढ़त से आग की शुरुआत हुई जब तक लोग आग बुझाने पहुंचते तब तक महेंद्र सोनकर के अगल बगल की आढ़त पर भी आग पहुंच गई।
आढ़ती महेंद्र सोनकर ने बताया कि शुक्रवार को ही ट्रक से आया हुआ प्याज, टमाटर, शकरकंद, मटर तथा आढ़त में रखा हुआ इलेक्ट्रॉनिक कांटा और दैनिक उपयोग की वस्तुएं आग की चपेट में आने से जल कर राख हो गया। उनके द्वारा बताया गया कि उनका लगभग 50000 रूपए का नुकसान हुआ है। इसी तरह उनके बगल में दयाशंकर एंड कंपनी और जगन्नाथ एंड कंपनी, कुशवाहा एंड संस की आढ़त भी आग की चपेट में आ गई। जिसमें सबसे बड़ा नुकसान 500 से ऊपर रखा हुआ प्लास्टिक का कैरेट तथा टमाटर प्याज और लहसुन भी जल गया। मौके पर मौजूद अंखियों ने बताया कि सभी दुकानों का मिलाकर लगभग 500000 रूपए से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है।
फायर ब्रिगेड गौहनिया के अधिकारी चंद्रकांत तिवारी के द्वारा बताया गया कि आग लगने की सूचना पर जहां दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए लगाया गया था और अब आपको पूरी तरह से बुझा लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here