प्रयागराज के हर्रो टोल प्लाजा पर क्षेत्रीय लोगों से जबरिया वसूला जाता है टोल टैक्स

0
43

नारीबारी प्रयागराज।
हर्रो टोल प्लाजा पर टोल प्लाजा कर्मचारियों के द्वारा जहां क्षेत्रीय लोगों से टोल टैक्स को लेकर आए दिन विवाद किया जाता है। जिसको लेकर क्षेत्रीय लोगों के द्वारा बार-बार टोल मैनेजर से शिकायत भी की जाती है, लेकिन उसके बावजूद भी टोल मैनेजर के द्वारा कोई कारगर कदम नहीं उठा जाता। जिससे क्षेत्र लोग परेशान न हों।
राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर बारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हर्रो गांव के पास टोल प्लाजा संचालित है। जबकि टोल प्लाजा के आसपास के गांव में रहने वाले लोग जब भी निजी कार्य से आसपास के कस्बों में अपने वाहनों से जाते हैं तो टोल प्लाजा कर्मचारियों के द्वारा टोल टैक्स लेने के लिए उनसे विवाद कर लिया जाता है।
नारीबारी के रहने वाले लवकुश सिंह, कृष्णा पटेल व विकास शुक्ला के द्वारा बताया गया कि जब भी उन्हें किसी कार्य से टोल प्लाजा के आगे डांडो व जारी जाना होता है तो टोल प्लाजा कर्मचारी टोल टोल टैक्स लेने के लिए मारपीट व विवाद के लिए आमादा हो जाते हैं। जबकि जब क्षेत्रीय लोग अपना आधार कार्ड दिखाते हैं तो उसके बावजूद भी वह जबरिया टोल टैक्स लेने की कोशिश करते हैं।
वही कुछ क्षेत्रीय लोगों के द्वारा बताया गया कि टोल प्लाजा पर थाना क्षेत्र के ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोग रहते हैं। जिन्हें टोल प्लाजा मैनेजर का संरक्षण मिला होता है और उन आपराधिक प्रवृति के लोगों को टोल प्लाजा से दारु मुर्गा करने का पैसा भी मिलता है और यही लोग क्षेत्रीय लोगों से जबरिया टोल टैक्स वसूलने की कोशिश करते हैं। जबकि इस संदर्भ में कई बार हर्रो टोल प्लाजा पर मारपीट भी हो चुकी है, और कुछ अराजक तत्वों के खिलाफ बारा थाने में मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है। लेकिन उसके बावजूद भी यथा स्थिति बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here