प्रयागराज जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कावंड यात्रा के मार्गों का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0
140
घाटों पर साफ-सफाई, प्रकाश की व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थायें चुस्त-दूरूस्त बनाये रखने के दिए निर्देश


जिलाधिकारी प्रयागराज संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय गुरूवार को कावंड यात्रा के मार्गों का भ्रमण कर निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं कावंड़ यात्रा से सम्बंधित व्यवस्थाओं के बारे में सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने दशास्वमेध घाट पर साफ-सफाई, प्रकाश की व्यवस्था की जानकारी ली तथा वहां पर नगर निगम को एक जनरेटर रखने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने गोताखोरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि सभी गोताखोर एक निर्धारित यूनिफार्म में रहे, जिससे कि उनकी पहचान किया जा सके। मोबाइल टॉयलेट एवं चेंजिंग रूम आदि की के बारे में जानकारी ली तथा उसको दुरूस्त रखने के निर्देश दिए है।

पानी के टैंकरों की संख्या को और बढ़ाये जाने का निर्देश दिया है तथा शास्त्री ब्रिज के नीचे सिढ़ीयों तथा मार्ग पर साफ-सफाई एवं साइनेज आदि लगाये जाने का निर्देश दिया है। पार्किंग एवं डायवर्जन आदि के बारे में जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि कांवरियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान दिया जाये। तत्पश्चात उन्होंने मनकामेश्वर मंदिर का भ्रमण कर यातायात-पार्किंग सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थायें दुरूस्त रखने का भी निर्देश दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री शैलेश पाण्डेय ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है तथा ड्रोन एवं सीसीटीवी कैमरों के द्वारा मानीटरिंग की जायेगी। इस अवसर पर एडीएम सिटी मदन कुमार, एडीएम प्रशासन श्री हर्षदेव पाण्डेय, सिटी मजिस्टेªट गौरव श्रीवास्तव, एस0पी0 सिटी, अपर नगर आयुक्त रत्नप्रिया सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here