प्रयागराज में आगामी माघ मेला 2022-23 के संबंध में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज मेला प्राधिकरण की 14 वीं बोर्ड बैठक संपन्न हुई।

0
54
गंगा नदी की धारा का आंकलन करते हुए बसावट के दृष्टिकोण से मेले का लेआउट प्लान शीघ्र तयार करने के निर्देश दिए 

मेले से आबध्य होने वाले अधिकारीयों/कर्मचारीयों की सूची शीघ्र तैयार कर जिलाधिकारी को भेजने को कहा है ताकि स समय सभी को आबध्य किया जा सके।

टेंडर प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश। पिछले वर्ष स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए टेंडरों में आई कठिनाई को देखते हुए इस बार विभाग द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों के टेंडर मेला प्राधिकरण से होंगे।

विभागों को उनके द्वारा प्रस्तावित व्यय का बिंदुवार विवरण उसके औचित्य के साथ 17 सितंबर तक मंडलायुक्त के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश।
माघ मेले सलाहकार समिति की बैठक भी शीघ्र कराने के निर्देश।




मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में प्रयागराज मेला प्राधिकरण की 14 वीं बोर्ड बैठक मेला कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में संपन्न हुई जिसमें पिछली बोर्ड बैठक में दिए गए निर्देशों की अनुपालन आख्या की समीक्षा करते हुए बोर्ड ने आगामी माघ मेला 2022-23 के संबंध में कुछ आवश्यक प्रस्तावों पर मुहर लगाई।

मंडलायुक्त ने माघ मेला 2022-23 के दृष्टिगत गंगा नदी की धारा का आंकलन करते हुए बसावट के दृष्टिकोण से मेले का लेआउट प्लान शीघ्र तयार करने के निर्देश दिए हैं तथा मेले हेतु जितने अधिकारियों/कर्मचारियों को मेला प्राधिकरण से आबध्य करने की आवश्यकता है उनकी सूची शीघ्र तैयार कर जिलाधिकारी को भेजने को कहा है ताकि स समय सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को आबध्य किया जा सके।

इसी क्रम में मेले में होने वाले अस्थाई कार्यों के दृष्टिगत जो भी टेंडर कराए जाने हैं उसकी प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी कार्य में विलंब ना हो। पिछले वर्ष स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए टेंडर में आई कठिनाई को देखते हुए इस बार स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों के टेंडर मेला प्राधिकरण से ही कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि अनावश्यक विलंब होने से बचाया जा सके।

माघ मेले में किए जाने वाले कार्यों के दृष्टिगत विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तावित बजट की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने सभी विभागों से उनके द्वारा प्रस्तावित व्यय का बिंदुवार विवरण उसके औचित्य के साथ 17 सितंबर तक उनके समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है ताकि पिछले वर्ष के सापेक्ष इस वर्ष के प्रस्तावित बजट को अनावश्यक रूप से बढ़ने से रोका जा सके।

मेले के सुगम आयोजन हेतु माघ मेले सलाहकार समिति की बैठक भी शीघ्र कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सलाहकार समिति द्वारा दिए गए सुझावों को सम्मिलित कर एक भव्य मेले का आयोजन किया जा सके।

बैठक में मेला अधिकारी अरविंद कुमार चौहान, एडीएम सिटी मदन कुमार, दयानंद प्रसाद समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here