प्रयागराज में जी-20 के निबंध विजेताओं को कुलपति ने किया सम्मानित

0
32

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज की मानविकी विद्या शाखा के तत्वावधान में समसामयिक पाठ्य सहगामी गतिविधि प्रतियोगिता की श्रृंखला में बुधवार को वसुधैव कुटुंबकम की भावना और जी 20 विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
प्रारम्भ में कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह का स्वागत मानविकी विद्या शाखा के निदेशक प्रोफेसर सत्यपाल तिवारी ने किया। मानविकी विद्या शाखा एवं महिला अध्ययन केंद्र की गतिविधियों की जानकारी संयोजक प्रोफेसर रुचि बाजपेई ने दी।आयोजन सचिव डॉ अतुल कुमार मिश्र ने संचालन तथा प्रोफेसर विनोद कुमार गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
इस अवसर पर डॉ साधना श्रीवास्तव, डॉ सतीश चंद्र जैसल, डॉ स्मिता अग्रवाल, डॉ अब्दुल रहमान, राजेश कुमार गौतम आदि उपस्थित रहे।
निर्णायक मंडल द्वारा निबंध प्रतियोगिता के मूल्यांकन के उपरांत शिवानी यादव ने प्रथम, प्रमोद मिश्रा ने द्वितीय तथा ज्योति गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सान्त्वना पुरस्कार राज गुप्ता, दिग्विजय सिंह एवं अनुराग को प्रदान किया गया।
इसी अवसर पर हिंदी दिवस पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को भी कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने सम्मानित किया। जिनमें प्रियांशु दुबे को प्रथम, अभिषेक कुमार को द्वितीय एवं अनुराग तथा मधु सिंह को तृतीय स्थान मिला जबकि कुसुम कुमारी, शिवानी अग्रवाल और धृति उपाध्याय को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने इस अवसर पर महिला अध्ययन केंद्र की प्रगति आख्या का विमोचन किया। जिसमें दिसंबर 2021 से जून 2022 तक की गतिविधियों का सार प्रस्तुत किया गया है। प्रोफेसर सिंह ने कहा कि रजत जयंती वर्ष में वर्षभर इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करके छात्र-छात्राओं की प्रतिभाओं को विश्वविद्यालय निखारने का काम कर रहा है। सभी विद्याशाखाओं को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here