प्रयागराज में शोपीस बनकर रह गया नारीबारी कस्बे में बना सामुदायिक शौचालय

0
38



नारीबारी प्रयागराज।
ग्रामीणों को खुले में शौच मुक्त करने के उद्देश्य से सरकार के द्वारा जहां लाखों रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक शौचालय बने हुए है शोपीस। ग्राम विकास अधिकारी की दबंगई से नहीं संचालित हो पा रहा है सामुदायिक शौचालय। कागजों पर ही सामुदायिक शौचालय का किया जा रहा है संचालन।
शंकरगढ़ विकास खंड के अंतर्गत आने वाली नारीबारी ग्राम सभा में बना सामुदायिक शौचालय केवल ग्रामीणों के लिए शो पीस बना हुआ है। अगर देखा जाए तो ग्रामीणों को खुले में शौच मुक्त करने के उद्देश्य से शासन के द्वारा सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया गया। लेकिन इस सामुदायिक शौचालय में नाही पानी की व्यवस्था कराई गई और ना ही अन्य कोई व्यवस्था हुई। केवल ढांचा तैयार करके सामुदायिक शौचालय के धन का दुरुपयोग किया गया।
नारीबारी कस्बे के ही रहने वाले विवेक कुमार, सिराथू, कमलाकर, गुड्डी देवी सहित आदि ग्रामीणों ने बताया कि उक्त सामुदायिक शौचालय का उपयोग एक भी दिन ग्रामीण नहीं कर पाए, जिसकी शिकायत कई बार ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी से भी की गई लेकिन उसके बावजूद भी यह सामुदायिक शौचालय सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पाया। जिसको लेकर के अब ग्रामीण जिले के आला अधिकारियों से शिकायत करने की बात कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here