प्रयागराज में सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का फीता काटकर किया शुभारम्भ

0
80

सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल ने शुक्रवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, लखनऊ के द्वारा केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं, कार्यों एवं उपलब्धियों के बारे में लोगो को जानकारी दिए जाने के उद्देश्य से अखिल भारतीय सरदार पटेल सेवा संस्थान, अलोपीबाग के परिसर में लगायी गयी तीन दिवसीय प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सांसद केशरी देवी पटेल ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से लोगो को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त होगी तथा लोग योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकेंगे। प्रदर्शनी में इन्वेस्टर समिट, डिफेन्स एक्सपों, किसानों को सिंचाई सम्बंधित योजनाएं, बालिका शिक्षा प्रोत्साहन, आपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों का विकास, श्रमिकों को रोजगार, गो पालन पर पशुपालकों को धनराशि, सशक्त नारी सशक्त प्रदेश के तहत स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को रोजगार, अटल पेंशन योजना, मिशन शक्ति के तहत थानों पर महिला हेल्प डेस्क की स्थापना, उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे प्रदेश, युवाओं के साथ योगी सरकार, अपराधियों पर नकेल, बेघर को घर, सर्वसुलभ शिक्षा का वरदान, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवासीय योजना, फसल बीमा योजना सहित अन्य योजनाओं से सम्बंधित प्रदर्शनी लगायी गयी है। इस अवसर पर मा0 जनप्रतिनिधिगणों के अलावा सूचना विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगणों सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here