मंत्री नन्दी की मौजूदगी में प्रयागराज में 33,554 करोड़ के निवेश पर लगेगी मोहर

0
58

प्रयागराज: संगम शहर धर्म एवं आस्था की नगरी प्रयागराज में औद्योगिक विकास एवं रोजगार के लिए रविवार का दिन काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। क्योंकि रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी की मौजूदगी में प्रयागराज में 33,554 करोड़ रुपए के निवेश पर मोहर लगने जा रही है। जिसके जरिए प्रयागराज में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन होगा और 17 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। 15 जनवरी रविवार को महाराणा प्रताप चौराहा स्थित ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के हॉल में दोपहर 12.00 बजे से जनपद स्तरीय इन्वेस्टर समिट, रोड शो एवं औद्योगिक घरानों के प्रमुखों व बैंकों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई है।


इस कार्यक्रम में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए तीन देशों और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई व दिल्ली में रोड शो कर देशी विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने के साथ ही बड़े पैमाने पर निवेश लाने के लिए दिन रात प्रयासरत उत्तर प्रदेश सरकार केवौद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता मौजूद रहेंगे। मंत्री नन्दी ने कहा कि असीम संभावनाओं के उत्तर प्रदेश में देश, विदेश के साथ ही घरेलू निवेशकों का भी यूपी में निवेश के लिए विश्वास बढ़ा है। इसीलिए बड़ी संख्या में निवेशक स्वयं आगे आ रहे हैं और एमओयू साइन कर रहे है, उत्तर प्रदेश में निवेश और रोजगार की असीम संभावनाएं हैं।

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के जरिए प्रयागराज में करीब 33 हजार 554 करोड़ रुपए के एमओयू साइन होने जा रहे हैं। जिसमें विभिन्न विभागों के लिए प्रस्तावित परियोजनाएं शामिल हैं। प्रयागराज में सबसे बड़ा प्लांट ग्रीन अमोनिया का स्थापित होने जा रहा है। जिस पर करीब 22,500 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

मोहम्मद शारिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here