मथुरा में आगरा-दिल्ली मार्ग पर अनतर्राज्जीय जयसिंह पुरा बस स्टेशन का संचालन प्रारम्भ

0
51

मुख्यमंत्री की उच्च प्राथमिकता में शामिल भगवान श्रीकृष्ण की मथुरा नगरी के उच्च कोटि के बस स्टेशन के भव्य भवन को यथाशीघ्र पूर्ण कराकर संचालित करने एवं परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उत्तर प्रदेश द्वारा मथुरा-वृन्दावन नगर के भ्रमण के दौरान इन बस स्टेशन को मुख्यमंत्री के शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल होने की जानकारी देते हुए बस स्टेशन को अतिशीध्र संचालित करने के प्रदत्त निर्देशों के अनुपालन में मथुरा में आगरा-दिल्ली मार्ग पर अन्तर्राज्जीय जयसिंह पुरा बस स्टेशन का संचालन प्रारम्भ कर दिया गया है।
यह जानकारी उ0प्र0 परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि यह बस स्टेशन मथुरा में आगरा-दिल्ली राज्यमार्ग-2 पर नवनिर्मित भव्य भवन में स्थापित किया गया। जिस पर भगवान श्रीकृष्ण के लीलाओं का चित्रण भी किया गया है, जो कि इस स्टेशन की सुन्दरता में वृद्धि कर रहे हैं। बस स्टेशन की देखरेख एवं यात्रियों को बस स्टेशन पर आने वाली बसों की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने हेतु पूंछताछ काउन्टर, आगरा से दिल्ली की ओर जाने वाली समस्त क्षेत्रों को उनकी बसों को बस स्टेशन से इनआउट कराकर ड्यूटी स्लिप पर इन-मोहर लगवाने के पश्चात ही गन्तव्य को जाने, बस स्टेशन परिसर में पुरूष एवं महिला यात्रियों हेतु प्रसाधन कक्ष इत्यादि सुविधाएं सुनिश्चित की गई हैं।
संजय कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्री के दिशा-निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम बस स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण का कार्य निरन्तर कर रहा है। इसके पूर्व इटावा बस स्टेशन के सौन्दर्यीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने कहा कि अन्य बस स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के यात्रियों को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बस स्टेशनों की सुविधा मुहैया करायी जायेगी।

न्यूज़ ऑफ़ इंडिया (एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here