मयंक यादव आत्महत्या मामला: प्रिंसिपल पर कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठे केंद्रीय विद्यालय के छात्र

0
146

वाराणसी।केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले 9वीं के छात्र मयंक यादव के आत्महत्या का मामला अब गरम हो रहा है।मामले के दूसरे दिन बीएचयू के केंद्रीय विद्यालय के दर्जनों छात्र मुख्य गेट पर धरने पर बैठे हैं।छात्र प्रधानाचार्य दिवाकर सिंह और उप प्रधानाचार्य विनीता के खिलाफ करवाई की मांग कर रहे हैं।

मिली जानकारी के‌ अनुसार 28 जुलाई को मयंक यादव स्कूल मोबाइल लेकर गया और किसी का वीडियो बनाने लगा। लाइब्रेरियन ने मयंक को वीडियो बनाते हुए देख लिया और उसे प्रिंसिपल के पास ले गया।आरोप है कि इसके बाद प्रिंसिपल ने मयंक को पीटा और एक हफ्ते के लिए स्कूल से सस्पेंड कर दिया।प्रिंसिपल ने मयंक के पिता को भी बुलवाया और बेइज्जत किया।मयंक पिता की बेइज्जती को सहन नहीं कर पाया और रविवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।परिवार वालों के मुताबिक मयंक ने प्रिंसिपल के उत्पीड़न के कारण आत्महत्या की।इस घटना के बाद से ही पूरी काशी सकते में हैं।आज मंगलवार को विद्यालय के छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।साथ में मयंक की बहन तनीषा यादव भी धरने पर बैठी हैं।छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर पत्र भी लिखा है।पत्र में साफ-साफ छात्रों ने प्रधानाचार्य और उप प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

छात्रों का कहना है कि पहले भी प्रधानाचार्या और उप प्रधानाचार्या की शिकायत की जा चुकी है,लेकिन अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुई।जिसके कारण मयंक की मौत हो गई। अगर अब कार्रवाई नहीं होती है तो हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here