माफिया मुख्तार अंसारी पत्नी आफसा की 50 लाख की संपत्ति हुई कुर्क

0
259

गाजीपुर।बांदा जेल में बंद आईएस 191 गैंग के लीडर माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है।योगी सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी की अचल भू-संपत्ति को कुर्क किया गया।कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 50 लाख बताई जा रही है।

गुरुवार को जिले के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के जफरापुर वार्ड संख्या 18/22 में मुनादी कर कुर्की की कार्रवाई की गई। बुधवार को डीएम ने कुर्की आदेश पारित किया था।जिसके अन्तर्गत धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोहबंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 विरुद्ध अभियुक्त मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानुल्लाह अंसारी निवासी युसुफपुर थाना मुहम्मदाबाद द्वारा अपनी पत्नी आफसा अंसारी के नाम अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी।

एसपी रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में पुलिस और राजस्व टीम ने कुर्की की कार्रवाई की। 16 फरवरी 2009 को मुहम्मदाबाद के जफरापुरा वार्ड संख्या 18/22 में 35 फुट लंबा पूरब-पश्चिम और 27 फुट चौड़ा उत्तर-दक्षिण में क्रय किया गया था। जिसका कुल रकबा 87.79 वर्ग मीटर है।इसकी मौजूदा समय कीमत लगभग 50 लाख रुपए है।

आफसा अंसारी लंबे समय से है फरार

माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी पर गाजीपुर और मऊ पुलिस ने गैंगस्टर कायम किया है।कोर्ट की ओर से गैरजमानती वार्ट जारी हो चुका है।हाजिर न होने के कारण पुलिस द्वारा मुख्तार की पत्नी की कई संपत्तियों की कुर्की की जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते दिनों पुलिस ने राजधानी लखनऊ में दो अवैध संपत्तियों को कुर्क किया था।मुख्तार अंसारी के करीबी भीम सिंह की जमीन पर ये कार्रवाई हुई थी। लखनऊ में भीम सिंह के फ्लैट और एक पलाट पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here