मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी पर पुलिस का शिकंजा सख्त, 6.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क

0
130

गाजीपुर।योगी सरकार के अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान के तहत बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की 6.30 करोड़ की अचल संपत्ति को शनिवार को गाजीपुर पुलिस ने कुर्क कर दिया।कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे और भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश जारी करने के बाद शनिवार को कुर्की की कार्रवाई की गई।पुलिस द्वारा मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है, जिससे मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

दो स्थानों पर भूमि की गई कुर्क

एसपी रोहन पी. बोत्रे ने बताया कि गाजीपुर शहर के रजदेपुर मोहल्ला में स्थित गाटा संख्या 113 में रकबा 0.394 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया गया है।यह भूमि मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां के नाम से थी। इसी तरह फतेउल्लाहपुर गांव में गाटा संख्या 1186 में रकबा 1.507 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया गया है। यह भूमि जी मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी के नाम से थी। दोनों जगह पूर्व की गई संपत्ति की कीमत 6.30 करोड़ बताई गई। दोनों स्थानों पर मुनादी करने के बाद संपत्तियों पर कोर्ट का नोटिस भी चस्पा कराया गया।

एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद से फरार है आफशां

एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कस्बा के यूसुफपुर गांव के रहने वाले पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी के विरुद्ध गाजीपुर और मऊ जिले में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमें दर्ज है। मुकदमे में कोर्ट द्वारा एनबीडब्ल्यू जारी हो जाने के बाद आफशां अंसारी के कोर्ट में हाजिर न होने के चलते कुर्की की कार्यवाही की जा रही है।कार्रवाई के दौरान एसपी रोहन पी बोत्रे, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी गौरव कुमार, एसडीएम सदर प्रतिभा मिश्रा के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

पिछले सप्ताह सवा दो करोड़ की संपत्ति की गई थी कुर्क

आपको बता दें कि पूर्व विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी की संपत्ति 6 अगस्त को भी पुलिस द्वारा कुर्क की गई थी। गाजीपुर के गोराबाजार में 191 वर्गमीटर भूमि, कुंदनपुर 159 वर्गमीटर भूमि और रजदेपुर में 162.27 वर्ग मीटर भूमि को कुर्क किया गया था।गाजीपुर डीएम के आदेश पर धारा 14(1) के तहत कुर्की की कार्यवाही की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here