मुख्यमंत्री के निर्देश पर धनतेरश से लेकर दीपावली तक प्रदेश में सबको मिलेगी कटौती मुक्त बिजली

0
100

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेंसी )


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रकाशपर्व दीपावली के अवसर पर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को कटौती मुक्त 24 घण्टे निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी।
यह जानकारी देते हुये नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने बताया कि प्रदेशवासियों की सुविधा को ध्यान में रखकर सरकार ने धनतेरस एवं दीपावली जैसे त्योहारों पर पूरे प्रदेश को कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है।
उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम0 देवराज ने सभी डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशकों, मुख्य अभियन्ताओं सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश के सभी क्षेत्रों को कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में पूरी सावधानी बरतें। साथ ही कटौती मुक्त आपूर्ति सुनिश्चित करें। स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक करने हेतु आवश्यक व्यवस्था कर लें।
कारपोरेशन प्रबन्धन द्वारा इस संदर्भ में डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशकों को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि सभी वितरण परिवर्तकों का प्रिवेन्टिव मेन्टिनेन्स यथा परिवर्तक में तेल की स्थिति, लोड बैलेसिंग, उचित क्षमता के फ्यूज एवं अर्थिंग की जांच इत्यादि सुनिश्चित करा ली जाये।
डिस्कॉम स्तर पर तथा जनपद स्तर पर विशेष कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित किया जाये कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्थायें पूर्व में ही सुनिश्चित कर ली गई है। अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में शीघ्रातिशीघ्र विद्युत आपूर्ति को चालू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पूर्व से ही व्यवस्था कर ली जाये। यह चेक करा लिया जाये कि वितरण परिवर्तक अतिभारित तो नही है तथा वितरण परिवर्तकों का समय से अनुरक्षण सुनिश्चित करते हुए आकलित मांग के सापेक्ष वितरण परिवर्तक की यथा आवश्यक क्षमता उपलबध करा ली जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here