मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

0
71

न्यूज़ ऑफ इंडिया (एजेंसी )

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई।  
      बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत किये। विचार-विमर्श के उपरान्त समिति ने 02 नए निजी विश्वविद्यालय-जे0बी0एम0 ग्लोबल विश्वविद्यालय गौतमबुद्धनगर व सरोज इंटरनेशनल विश्वविद्यालय लखनऊ को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।
      अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि निजी विश्वविद्यालय स्थापना के संबंध में प्राप्त सभी प्रस्तावों को पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ परीक्षण करने के उपरान्त निर्धारित समयावधि में समिति के समक्ष प्रस्तुत किये जायें। जिन संस्थाओं की औपचारिकताएं अपूर्ण हैं, उनके साथ बैठक कर उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने के प्रयास सुनिश्चित किये जायें। निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के सम्बन्ध में औपचारिकतायें पूर्ण करने हेतु जो समय दिया गया है, निर्धारित समय में अपेक्षित कार्यवाही पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
      बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुधीर एम0बोबड़े, विशेष सचिव उच्च शिक्षा मनोज कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here