राष्ट्रीय कार्यसमिति में पारित फैसले प्राथमिकता पर सरकार लागू करेगी: बृजेश पाठक

0
130

होटल कान्हा श्याम में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस की अध्यक्षता अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सुधीर हलवासिया ने की।
मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज समस्त वैश्य समाज को भरोसा देते हुये कहा कि राज्य सरकार उनको पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में कुछ घटनाएं वैश्य समाज के खिलाफ घटित हुई हैे, वे पुलिस अधिकारियों से बात करके अपराधियों के खिलाफ कडी कर्रवाई करेंगे।
देश और प्रदेश की प्रगति में वैश्य समाज की महत्वपूर्ण भूमिका का जिक्र करते हुये श्री पाठक ने कहा कि वैश्य समाज का व्यक्ति आराम किये बिना सभी को अपनी सेवा उपलब्ध कराता है।
अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर गिरीश कुमार संघी को अपना बड़ा भाई बताते उप मुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि जब वे राज्यसभा के सदस्य थे तो उस समय डॉक्टर संघी का मार्गदर्शन मिलता रहता था।
उन्होंने कहा कि प्रयाजराज में वैश्य संगठन की दो दिवसीय बैठक में जो भी फैसले किये जायेंगे उसके बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गिरीश कुमार संघी और प्रदेश अध्यक्ष सुधीर हलवासिया से जानकारी लेकर उसे प्रदेश में लागू कराने का भरसक प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर गिरीश कुमार संघी ने कहा कि वैश्य समाज को एक सूत्र में बांधने के लिए ही इस संगठन का गठन हुआ है क्योंकि वैश्य समाज विभिन्न विभिन्न उप जातियों में बिखरा हुआ है जिसे एकत्र करने की जिम्मेदारी यहां पर बैठे हर एक समाज के प्रतिनिधियों की है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुधीर हलवासिया ने कहा कि वैश्य समाज जहां सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है वही वैश्य समाज को राजनीतिक रूप में भी आगे आने की आवश्यकता है, क्योंकि वैश्य समाज सरकार को अधिक टैक्स देता है, इसलिए देश में वैश्य समाज की राजनीतिक भागीदारी भी अधिक से अधिक होनी चाहिए।
कार्यक्रम के संयोजक विदुप अग्रहरि ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया और सभी को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
इस मौके पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने प्रदेश में वैश्य समाज के विभिन्न घटकों को एकजुट करने पर जोर दिया।
कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक संजय गुप्ता और प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने इस अवसर पर वैश्य को आह्वान किया कि 9 अक्टूबर को प्रातः 10ः00 बजे अधिक से अधिक संख्या में पृथ्वी गार्डन सिविल लाइन पहुंच कर कार्यक्रम को सफल बनाए। प्रदेश युवा अध्यक्ष श्रीराम अग्रवाल ने युवाओं से सोसल मीडिया में सक्रिय रूप से कार्यक्रम का प्रचार एवं प्रसार करने का आहवान किया।
प्रयागराज महानगर के जिला अध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता और नगर अध्यक्ष विजय गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापित किया
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मंत्री सुशांत केसरवानी ने किया।
कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारणी सदस्य लालू मित्तल, विकास गुप्ता, मंडल प्रभारी राजकुमार केसरवानी, जिला महामंत्री राजेश गुप्ता, अंकित वैश्य, बब्लू जारी, नगर के महामंत्री प्रमिल केसरवानी, अन्नू केसरवानी, अमन केसरवानी रामचंद्र गुप्ता गुप्ता पार्षद किरण जयसवाल आरती केसरवानी मनीष गुप्ता प्रमोद गुप्ता विकास गुप्ता गुप्ता सुधांशु जायसवाल अमित गुप्ता रोशनी अग्रवाल सोनी गुप्ता राहुल अग्रवाल इ. संजीव गुप्ता गोविंद अग्रहरि विनय अग्रहरि 1हिंडोरिया आदेश सैकड़ों की संख्या में समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here