विधान सभा अध्यक्ष ने मानसून सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का किया अनुरोध

0
61

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेंसी )



लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधान सभा के मानसून सत्र के सुचारु संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया। आज यहां विधान भवन में आहूत एक सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कहा की सभी के सहयोग से ही सदन चलता है। तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापरक संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन योगी आदित्यनाथ जी ने सत्र के सुचारु संचालन में सत्ता पक्ष के पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि सदन जनाकांक्षाओं को रखने का महत्वपूर्ण माध्यम है। सभी दल मिलकर सकारात्मक वातावरण सदन में बनाते हैं तो अच्छा संदेश लोगों में जाता है और लोकतंत्र मजबूत होता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड जैसी महामारी से उबरकर प्रदेश के विकास के लिए समग्र योजना की दृष्टि से यह मानसून सत्र अत्यंत महत्वपूर्ण होगा। प्रदेश सरकार राज्य से जुड़े जनकल्याण के सभी मुद्दों तथा विकास पर चर्चा के लिए तैयार है। संसदीय परंपराओं का पालन करते हुए सभी माननीय सदस्यों को अपने सुझावों एवं मुद्दों को सदन में रखना चाहिए। उन्होंने कहा की विधान भवन में सभी सदस्यों के हेल्थ चेकअप की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा की पक्ष और विपक्ष के सहयोग से ही सदन को सुचारु रूप से चलाया जा सकता है।
बैठक में समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार पांडेय, अपना दल (सोनेलाल) के  राम निवास वर्मा, राष्ट्रीय लोकदल के राजपाल सिंह बालियान, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के श्री बेदी, निर्बल इंडियन शोषित हमारा अपना दल के अनिल कुमार त्रिपाठी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की आराधना मिश्रा ‘मोना’, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विनोद सरोज तथा बहुजन समाज पार्टी के उमाशंकर सिंह ने अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here