शिक्षक शिक्षिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया हमेशा करते रहना चाहिए- मंत्री संदीप सिंह

0
36

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशन में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले एवं उनके उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए समुचित व्यवस्थाएं भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशन में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया हमेशा करते रहना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी शिक्षकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन शिक्षकों ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया करने का काम कर रहे हैं।

यह बातें बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने आज होटल दयाल पेराडाइज गोमतीनगर लखनऊ में आई पी ई ग्लोबल सेंटर फॉर नॉलेज एंड डेवलपमेंट जिज्ञासा परियोजना एवं आरुही विकास संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ‘सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह’ और समाज के पिछड़े एवं जरूरतमंद लोगों के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए आरुही विकास संस्थान की ओर से ‘सोच’ कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करने के उपरांत कहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षक शिक्षिकाएं बच्चों को बेहतर ढंग से शिक्षा प्रदान करने का कार्य कर रहे हैं और आगे भी बेहतर शिक्षा प्रदान करने का कार्य निरंतर करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा प्रदान करने में शिक्षक शिक्षिकाओं की अहम भूमिका होती है। वह अपनी भूमिका का निर्वहन बेहतर ढंग से करते रहेंगे। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने बच्चों को पढ़ने लिखने की सामग्री को वितरित किया साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं को टेबलेट एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि सभी को सकारात्मक सोच से ही कार्य करना चाहिए।

इस अवसर पर कार्यक्रम के बारें आई.पी.ई ग्लोबल सेंटर फॉर नॉलेज एंड डेवलपमेंट की उत्तर प्रदेश राज्य की प्रभारी डॉ हिमानी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी संस्थान द्वारा वोडाफोन आईडिया फाउंडेशन से वित्तीय सहायता प्राप्त कर ‘जिज्ञासा परियोजना’ के अंतर्गत चयनित राजकीय शालाओं में शिक्षा के स्तर में चहुँमखी सुधार लाने का कार्य किया जा रहा है। आरुही विकास संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अखिलेश सिहं ने “सोच परियोजना” के बारें में जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान द्वारा समाज के पिछड़े एवं जरूरतमंद लोगों के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए तथा उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में कार्य किया जाता रहेगा। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग के समीर कुमार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लखीमपुरखीरी लक्ष्मीकान्त तथा संस्थान के अन्य विभिन्न पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

न्यूज़ ऑफ इंडिया ( एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here