शिवपाल यादव की सुरक्षा घटी, Z की जगह मिली Y श्रेणी की सुरक्षा

0
74

लखनऊ।प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को राज्य सरकार ने कम कर दी है।अब शिवपाल की सुरक्षा जेड की जगह Y श्रेणी कर दी गई है।सुरक्षा मुख्यालय ने निर्देश जारी किया है, जिसमें शिवपाल की Z की जगह Y श्रेणी किए जाने का निर्देश दिया गया है‌।

साल 2017 से दी गयी थी जेड श्रेणी सुरक्षा

आपको बता दें कि जब सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ शिवपाल सिंह यादव के संबंध खराब थे तब योगी सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी।मई 2017 में शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था।उस दौरान शिवपाल की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई थी।मुलाकात के बाद से शिवपाल की सुरक्षा को जेड श्रेणी में तब्दील कर दिया गया था,लेकिन मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजा अखिलेश यादव एक साथ आ गए हैं। जिसके बाद योगी सरकार ने शिवपाल की सुरक्षा को कम कर दिया है।

राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की हुई थी बैठक

मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की ओर से 26 नवंबर को ही शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को लेकर आदेश जारी कर दिया गया था।लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से शिवपाल की सुरक्षा घटाए जाने के आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि 25 नवंबर को राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी।जिसमें निर्णय लिया गया कि जसवंतनगर से सपा पार्टी के विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की जेड श्रेणी सुरक्षा को कम कर दिया जाए।अब उनके जेड श्रेणी की सुरक्षा के स्थान पर वाई श्रेणी की कर दी गई है।

बहू डिंपल के लिए चाचा शिवपाल मांग रहे वोट

बताते चलें कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।इस दौरान चाचा शिवपाल यादव बहू डिंपल के लिए चुनाव मांग रहे हैं।शिवपाल जसवंतनगर से सपा के टिकट पर विधायक हैं।जसवंतनगर विधानसभा सीट भी मैनपुरी लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। यहां का वोट प्रतिशत मैनपुरी लोकसभा सीट जीतने में अहम भूमिका अदा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here