सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, बुजुर्ग महिलाओं का बस में नहीं लगेगा टिकट, जानिए कब से मिलेगी ये सुविधा

0
118

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के एक दिन पहले राजधानी लखनऊ में 150 बीएस-6 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस मौके पर उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी और साथ ही बताया कि आज प्रदेश के सभी 75 जनपदों को पहले चरण में दो-दो बसें प्राप्त हो रही हैं। सीएम ने बुजुर्ग महिलाओं के लिए भी एक बड़ा ऐलान किया।

60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को मिलेगी मुफ्त बस यात्रा सुविधा

सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।सीएम ने कहा कि हर जिले में अंतर्जनपदीय बस स्टेशन अच्छी व्यवस्थाओं से युक्त होना चाहिए।वहां डोरमेट्री, रेस्टोरेंट, वेटिंग रूम होने चाहिए।हमारा प्रयास होना चाहिए कि परिवहन विभाग का लाभांश बढ़े।हर परिवहन वर्कशॉप के साथ आईटीआई के बच्चों को भी जोड़ने का कार्य होना चाहिए। सीएम ने कहा कि एयरपोर्ट की तरह ही बस अड्डों पर भी यात्रियों को सभी जरूरी सुविधाएं मिलेंगी।

48 घंटे के लिए महिलाओं को मुफ्त बस सेवा

सीएम योगी ने कहा कि 10 अगस्त को रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक कुल 48 घंटे की अवधि में माताएं,बहने और बेटियां रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा का लाभ उठा सकेंगी।रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए यह सुविधा दी गई है।

सीएम योगी ने ने 35 उच्चीकृत एएनएम प्रशिक्षण केंद्रों में शैक्षणिक सत्र और चंदौली, हाथरस, भदोही में डायलिसिस सेंटर व हेल्थ एंड वेलनेस केंद्रों पर ओरल कैंसर स्क्रीनिंग अभियान का भी शुभारंभ किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 35 ANM सेंटर्स के शुभारंभ का मतलब एक साथ करीब 1,700 बालिकाओं के लिए 2 वर्षीय ANM पाठ्यक्रम में प्रवेश की व्यवस्था दी गई है।जो बेटियां वहां से पढ़कर आएंगी उन्हें स्वास्थ्य क्षेत्र में करियर को आगे बढ़ाने के साथ सेवा का अवसर भी प्राप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here