सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान रैली को आईजी डॉ राकेश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0
60

पुरामुफ्ती थाना परिसर से स्कूली बच्चों द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान रैली को आई डॉ राकेश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का शुभारंभ भी किया।और सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान रैली को आयोजित करने वाले स्कूल व बच्चो को शुभकामनाएं व बधाई दी।
यातायात माह के पहले दिन प्रयागराज जोन पुलिस महानिरीक्षक डॉ राकेश सिंह ने झड़ी झंडी दिखाकर सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को रवाना किया।
रैली में स्कूली बच्चों ने यातायात सड़क सुरक्षा पर स्लोगन लिखी तख्ती के माध्यम से लोगो को जागरूक किया।

गौरतलब हो कि यातायात नवम्बर माह आज मंगलवार से शुरू हो रहा है। इस माह के दौरान थानों की पुलिस, यातायात पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा प्रत्येक दिन जागरूकता कार्यक्रम और चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान रैली के शुभारंभ के पूर्व थानाध्यक्ष पुरामुफ्ती ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये आईजी प्रयागराज डॉ राकेश सिंह को पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया.

आईजी डॉ राकेश सिंह ने प्रत्येक वर्ष होने वाले सड़क हादसों की जानकारी देते हुए यातायात नियमों का अनुपालन करते हुए दुर्घटना शून्य करने की कोशिश करने की अपील की।

मीडिया से मुखातिब होते हुए आईजी ने कहा कि सबसे ज्यादा मौतें हेलमेट न पहनने वालों की हुईं। सिर में चोट लगने से ब्रेन हैम्ब्रेज के चलते वाहन चालकों की जान नहीं बचाई जा सकी। यदि वह हेलमेट पहने होते तो उनकी जिंदगी बच सकती थी।

इस दौरान थानाध्यक्ष उपेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा की लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक होने की जरूरत है। सिर्फ इसी से हादसों की संख्या कम की जा सकती है। इन हादसों में होने वाली मौतों को बचाया जा सकता है। अधिकांश हादसे यातायात नियमों के उल्लघंन के चलते होते हैं। इनसे होने वाली किसी एक व्यक्ति की मौत से उसका पूरा परिवार प्रभावित होता है।
थानाध्यक्ष उपेन्द्रप्रताप सिंह ने सभी लोगो से यातायात के नियमो का पालन करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों सहित पुलिसस्टाफ, ग्रामीण व संभ्रात लोग मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here