होटल लेवाना अग्निकांड: दो मालिक सहित जीएम को भेजा गया जेल,सीएम को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

0
91

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के होटल लेवाना सुइट्स में सोमवार को लगी आग में चार लोगों की मौत हो गई थी।योगी सरकार ने अग्निकांड मामले में होटल मालिकों पर शिकंजा कसा है।पुलिस ने होटल मालिकों के साथ ही जीएम के खिलाफ कल ही गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी।मंगलवार को होटल के मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के साथ महाप्रबंधक सागर श्रीवास्तव को कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।इससे पहले तीनों को मेडिकल परीक्षण के बाद सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया था।

आपको बता दें कि पुलिस ने होटल मालिक राहुल, रोहित और पवन अग्रवाल के साथ होटल जीएम सागर श्रीवास्तव के खिलाफ कल एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने राहुल और रोहित अग्रवाल के साथ होटल के जीएम सागर श्रीवास्तव को कल ही गिरफ्तार किया था।तीनों के खिलाफ धारा 308 और 304 में केस दर्ज किया गया है। इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने इनका मेडिकल परीक्षण किया। इसके बाद राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल और सागर श्रीवास्तव को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया।

उधर होटल लेवाना प्रबंधन इस होटल के अग्निकांड में सुरक्षित बचे लोगों का सामान भी लौटा रहा है। होटल में ठहरे सभी लोगों का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है।

जांच टीम भी लगी अपने काम में

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में मदन मोहन मालवीय मार्ग पर होटल लेवाना सुइट्स में कल सोमवार आग लगने के बाद अब जांच में तेजी आ गई है।इस मामले की जांच के लिए लखनऊ मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब के साथ लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसपी शिरोडकर के नेतृत्व में टीम गठित की गई है। रोशन जैकब ने कल ही लखनऊ विकास प्राधिकरण को कठघरे में खड़ा किया था। आज भी उन्होंने होटल में जाकर जांच की। माना जा रहा है कि वो आज शाम तक अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप सकती हैं।

पुलिस की टीम भी जांच में लगी

होटल लेवाना सुइट्स में फायर विभाग से गठित तीन सदस्यीय टीम भी जांच करने पहुंची। टीम में शामिल डीआइजी फायर, डायरेक्टर फायर और सीएफओ वाराणसी फैक्ट फाइंडिंग में लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here