Mainpuri Lok Sabha by-election: डिंपल यादव कल सोमवार को दाखिल करेंगी नामांकन,शिवपाल हो सकते है प्रस्तावक

0
81

मैनपुरी।उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव सोमवार को नामांकन करेंगी।डिंपल के नामांकन की तैयारी भी पूरी हो गई हैं।डिंपल के नामांकन के लिए पार्टी मुखिया अखिलेश यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेता सैफई पहुंच गए हैं।सूत्रों से खबर है कि डिंपल के नामांकन को लेकर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शिवपाल सिंह यादव भी प्रस्तावक हो सकते हैं।नामांकन पत्र के चार सेट पहले ही खरीदे जा चुके हैं।

डिंपल यादव के चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव,मैनपुरी के सांसद रह चुके तेजप्रताप यादव मैनपुरी पहुंच चुके हैं।पार्टी कार्यालय पर जाकर धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप यादव ने उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।डिंपल यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी हैं।इसलिए डिंपल की जीत ऐतिहासिक बनाने के लिए सपा पूरे दमखम के साथ जुटी है।

आपको बता दें कि डिंपल यादव ने अपनी पढ़ाई बठिंडा,पुणे और अंडमान निकोबार द्वीप समूह से पूरी की है।डिंपल ने लखनऊ विश्वविद्यालय से वाणिज्य संकाय में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। 21 वर्ष की आयु में डिंपल यादव का विवाह अखिलेश यादव के साथ हुआ। 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा सीट के उपचुनाव के दौरान राज बब्बर के खिलाफ डिंपल को पराजय का सामना करना पड़ा। 2012 में कन्नौज लोकसभा सीट के उपचुनाव में डिंपल ने जीत का परचम लहराकर सांसद बनीं।समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट से पार्टी ने डिंपल यादव को उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है।यहां पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here